प्रदेशाध्यक्ष चुनाव 2018 State President Elections

प्रदेशाध्यक्ष चुनाव – 2018

State Presidents Elections-2018

प्रेस विज्ञप्ति

राष्ट्रीय वंचित लोक मंच के विभिन्न राज्यो में प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव सम्पन्न हुवे

तेलंगाना, 23 जून 2018 राष्ट्रीय वंचित लोक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया की उनके संगठन में गुजरात, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश व बिहार राज्य के चुनावो के अंतिम परिणाम घोषित कर दिए गए है। कुल वोट 83690 डाले गए जिनमे गुजरात के उम्मीदवारों ने जोर शोर से भाग लिया। गुजरात राज्य से चारो उम्मीदवारों ने 10 हजार से अधिक वोट प्राप्त किये।  प्रथम स्थान पर गुजरात के श्री जयेश वाघेला को सर्वाधिक 14528 वोट मिले। उन्होंने अपनी ईच्छा से स्वयं के लिए युवा प्रकोष्ठ चुना। दूसरे स्थान पर रहे राम जी राठौड़ को 12442 वोट मिले उन्हें मुख्य शाखा का गुजरात प्रदेश प्रमुख बनाया गया। बहुत कम अंतर से तृतीय स्थान पर रहे हरेश चौधरी को 12434 वोट मिले, उन्हें मानव अधिकार प्रकोष्ठ का प्रदेश प्रमुख बनाया गया इसी प्रकार मणवर विपुलभाई राणा ने 11673 वोटो से चौथा स्थान प्राप्त किया। उन्हें सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता प्रकोष्ठ का गुजरात प्रदेश प्रमुख बनाया गया।

प्रदेशाध्यक्ष के इन चुनावो में यह नियम था की यदि किसी व्यक्ति का अपने राज्य से उम्मीदवारी के लिए अकेले का आवेदन ही सलेक्ट हुआ है तो उन्हें प्रदेशाध्यक्ष पद पर नियुक्त होने के लिए कम से कम 500 वोट तो लाने आवश्यक ही है | ऐसे सभी उम्मीदवारों ने इस आंकड़े को पर किया अतः कोर कमेटी ने निर्णय लेकर गुजरात के हर्ष कुमार वेण को शिक्षा एवं रोजगार प्रकोष्ठ, एकमात्र महिला उम्मीदवार जर्नलिस्ट सुश्री जिग्नाशा पटेल को महिला एवं बाल विकास प्रकोष्ठ, सोशल मीडिया प्रकोष्ठ में दिनेश भाई को प्रदेशाध्यक्ष, रजनीकांत चौहान को कार्यवाहक प्रदेशाध्यक्ष एवं राजेश एन रोशिया को प्रदेश महासचिव नियुक्त किया हाय है |

इसी प्रकार से पंजाब से गुरुदास दाहोत, तेलंगाना से संदीप चारण, हरियाणा से प्रवीण टाँक, मध्यप्रदेश से हेमंत सारवान, महाराष्ट्र से महेश वाघमारे, बिहार से मधुरेन्द्र राम, उत्तराखंड से महेश नारायण, उत्तरप्रदेश से अनुज कुमार को अपने अपने राज्य की मुख्य शाखाओ प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया गया है | महाराष्ट्र के विजय कल्याणे को महाराष्ट्र का प्रदेश प्रभारी एवं राजेन्द्र कुमार दुबे को उत्तरप्रदेश की मुख्य शाखा में कार्यवाहक प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया गया है |

कोर कमेटी की ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस काफी लंबे समय तक चलती रही तथा शाम तक सभी परिणाम घोषित कर संगठन की वेबसाइट पर डाल दिए गए | सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को देश विदेश से बधाईयां प्राप्त हो रही है | सरवटे ने कहा की सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को प्रथम तीन माह तक के लिए अस्थायी नियुक्ति दी गयी है | इस तीन माह के परिवीक्षा काल में इन पदाधिकारियों को अपनी कार्यशैली व सामाजिक कार्यो से अपनी उपयोगिता व पद की गरिमा सिद्ध करनी होगी |
भवदीय
सचिन सरवटे
राष्ट्रीय अध्यक्ष
राष्ट्रीय वंचित लोक मंच

*प्रिय उम्मीदवार,*
*आप सबने राष्ट्रीय वंचित लोक मंच द्वारा प्रायोजित प्रदेशाध्यक्ष चुनाव में भाग लिया इसके लिए संगठन के पूरे सदस्यो की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं व आभार।*

जीवन मे सदैव केवल जीतना ही लक्ष्य नही होता उससे बड़ा काम लोगो के दिलो को जीतना होता है। आप सबकी मेहनत काबिले तारीफ थी।

चूंकि यह चुनाव ऑनलाइन सिस्टम पर आधारित था इसलिए इस बात से इनकार नही किया जा सकता कि जिसके पास सोशल नेटवर्क अच्छा है वो ऐसे चुनावो में आगे बढ़ जाता है। बहुत से ऐसे उम्मीदवार भी होते है जो मेहनत लगन से फील्ड वर्क करते है किंतु मोबाईल सोशल मीडिया नेटवर्किंग की जानकारी के अभाव में ऐसे चुनावो में पीछे रह जाते है। हमारी भी यह मजबूरी है कि चाहे व्यक्ति फील्ड वर्कर हो मगर उसे समय के साथ चलते हुवे आधुनिक टेक्नोलॉजी का भरपूर उपयोग आना चाहिए ताकि वक्त के साथ चल सके।

ऐसे उम्मीदवार यदि वोटिंग में आगे नही आ पाए तब भी आपको निराश होने की आवश्यकता नही है क्योंकि हमारे संगठन में चुनाव केवल प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए होता है जबकि आप अपनी मेहनत लगन निष्ठा एवं ईमानदारी से कार्य करके दिखाते है तो आपको प्रदेशाध्यक्ष (प्रदेश प्रमुख) से भी ऊपर जोनल या राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जाने का अवसर मिल सकता है।

वैसे इन चुनावों में भाग लेने के बाद आप हमारे संगठन के परिवार के सदस्य तो वैसे भी बन ही गए है तथा जैसा कि पूर्व मेसेज में आपको बताया गया था कि राष्ट्रीय कोर कमेटी से विचार विमर्श करके निर्णय लिया गया है कि 10000 से ऊपर वोट लाने वाले प्रत्येक उम्मीदवारों को संगठन में विभिन्न प्रकोष्ठों का *प्रदेशाध्यक्ष (प्रदेश प्रमुख)* नियुक्त किया जाएगा ताकि पूरे प्रदेश में आप अपनी टीम खड़ी कर सको। प्रकोष्ठों व मुख्य शाखा में प्रदेशाध्यक्ष बनाने के लिए आप द्वारा प्राप्त वोटिंग के अलावा आपकी उम्र, आपका तजुर्बा व आपके बायोडाटा का भी अध्ययन किया जाएगा तथा शीध्र ही इसकी घोषणा की जाएगी। कृपया ध्यान रहे कि हमारे संगठन में कोर कमेटी का निर्णय अंतिम व सर्वमान्य होता है।
*आप सभी इस संगठन में जिम्मेदारी का पद लेने के लिए तैयार रहे, आप सब को अग्रीम बधाई।*
शुभकामनाओ सहित
सचिन सरवटे
राष्ट्रीय अध्यक्ष
राष्ट्रीय वंचित लोक मंच
मो-9468564466

*राष्ट्रीय वंचित लोक मंच*,
*प्रदेशाध्यक्ष चुनाव 2018*
————————————————–
आदरणीय मित्रो,
*राष्ट्रीय वंचित लोक मंच* के राष्ट्रीय अध्यक्ष *श्री सचिन सरवटे* के निर्देश पर संगठन की कोर कमेटी व चुनाव कमेटी द्वारा प्रायोजित *गुजरात, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, बिहार, तेलंगाना, राज्यो में प्रदेशाध्यक्ष पद पर चुनाव* के लिए कृपया करके अपना वोट दीजिये।

*सभी अलग अलग राज्यो में से एक एक उम्मीदवार को चुनकर वोट का बटन दबाए* क्योंकि यह चुनाव एक साथ कई राज्यो के लिए प्रदेशाध्यक्ष चुनने के लिए किया जा रहा है।
————————————————–
कृपया ध्यान रहे यदि किसी राज्य से *सिर्फ एक का नाम* दिखे तब भी वोट दे क्योंकि प्रदेशाध्यक्ष पद चुनाव के नियमानुसार कम से कम *500 वोट* तो प्रत्येक उम्मीदवार को लाने ही है।

ध्यान दे *मल्टीपल वोट* भी संभव है इसलिए *एक ही मोबाईल* से आप अपने अन्य दोस्तो रिस्तेदारो के भी वोट दिलवा सकते है। इस लिंक को टच करके ओपन करे और उम्मीदवार का नाम सलेक्ट करके नीचे दिए गए *वोट बटन* को *अवश्य दबाए* तभी वोट मान्य होगा।
वोट लिंक दिनांक 20-06-18 को 00:00 बजे चालू हो चुकी है और वोटिंग लाईन्स 23-06-18 सुबह 00:00 तक रहेगी। ज्यादा से ज्यादा तादाद में वोट दे और समाज की सेवा के लिए उत्तम व्यक्ति का चयन करें।
*वोट लिंक ये रही*।
http://pollmaker.vote/p/RSSMFX

*राष्ट्रीय वंचित लोक मंच प्रदेशाध्यक्ष चुनावो की वोटिंग चालू हो गयी है, कृपया वोट करे।*

*राष्ट्रीय वंचित लोक मंच, प्रदेशाध्यक्ष चुनाव -2018 की वोट देने की लिंक नीचे ब्लू कलर में दी गयी है।*
*Voting link for State President Election for Rashtriya Vanchit Lok Manch*
http://pollmaker.vote/p/RSSMFX6

*राष्ट्रीय वंचित लोक मंच प्रदेशाध्यक्ष चुनाव-2018 के ताजा रुझान*
राष्ट्रीय वंचित लोक मंच विभिन्न राज्यो में हो रहे प्रदेशाध्यक्ष के ऑनलाइन चुनावो की ताजा स्थिति जानने के लिए यह लिंक टच करें। कृपया ध्यान दे कि यह रुझान की लिंक 23-06-18 रात 23:59 को बंद कर दी जाएगी उसके पश्चात 24-06-18 दोपहर 12 बजे तक कि वोटिंग ओर कोर कमेटी की वोटिंग के आंकड़ों की गणना करके इसी लिंक पर अंतिम परिणाम जारी किए जाएंगे।
https://linkto.run/r/RSSMFX6

राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष चुनाव परिणाम – मार्च 2018

 श्री जगदीश टांक जीते राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष चुनाव

जोधपुर राजस्थान, 25 मार्च 2018 राष्ट्रीय वंचित लोक मंच में राजस्थान प्रदेश के प्रदेशाध्यक्ष चुनाव में चित्तोड़गढ़ के श्री जगदीश टांक ने 22240 वोट अंक प्राप्त करके विजयश्री हांसिल की है  उन्हें व समस्त उपविजेताओ को संगठन के समस्त सदस्यों की ओर से हार्दिक शुभकामनाये प्रेषित की जाती है |
                 आप सभी वोटर्स ने बढ़चढ़ कर राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष चुनाव में भाग लिया इसके लिए कोर कमिटी व् चुनाव संचालन कमिटी की और से हार्दिक आभार !!

 शुभकामनाओ सहित!!
*सचिन सर्वटे*
राष्ट्रीय अध्यक्ष
राष्ट्रीय वंचित लोक मंच एवं
पूर्व उपाध्यक्ष
राज्य सफाई कर्मचारी आयोग
राजस्थान सरकार-9468564466

 


क्रमांक:RVLM/NP/18/03/25                                                                              दिनांक : 25-03-18
प्रेस विज्ञप्ति
#जगदीश #टाँक #जीते #राजस्थान #प्रदेशाध्यक्ष #चुनाव#नई #कार्यकारिणी #का #हुआ#गठन

जोधपुर 25, मार्च 2018 राष्ट्रीय वंचित लोक मंच की मुख्य शाखा के प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए ऑनलाइन चुनाव आयोजित किया गया था | इसमे चित्तोड़गढ़ के जगदीश टाँक ने 22240 वोट अंक प्राप्त करके जीत हांसिल की। इसी क्रम में उपविजेताओं को प्रदेश कार्यकारिणी में लेते हुवे महेंद्र मेघवाल बिरामी को सोशल मीडिया प्रकोष्ठ राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष, मुख्य शाखा में जगदीश पंवार को सचिव, कमलेश कोटियाणा को उपाध्यक्ष, अविनाश हठवाल को महासचिव, राकेश नरवाल को उपसचिव व ब्रह्मानंद गुजराती, अजय सर्वटे, मिथुन चांवरिया, अनिल तेजस्वी, गुलशन बुनकर को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है | वहीँ जोधपुर के राजेंद्र आदिवाल को राष्ट्रीय वाल्मीकि महापंचायत प्रकोष्ठ में महासचिव, दिनेश पचेरवाल को सोशल मिडिया प्रकोष्ठ में प्रदेश सचिव व नरेश घारू को प्रदेश मंत्री बनाया गया है |
संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष सचिन सर्वटे ने नवनिर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष जगदीश टांक व प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल सभी उपविजेताओ को हार्दिक बधाई दी | सर्वटे ने बताया की प्रदेश के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं वर्तमान कोर कमिटी सदस्य जसवंत चांवरिया को संगठन में उनकी पूर्व सेवाओ को देखते हुवे तथा उनके अनुभव के अनुकूल जिम्मेदारी देने का निर्णय कोर कमिटी में अभी विचाराधीन है, साथ ही उन्होंने कहा की जसवंत चांवरिया नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष जगदीश टांक को अपने अनुभवों के आधार पर उचित सलाह व मार्गदर्शन देंगे | जगदीश टांक के प्रदेशाध्यक्ष बनने पर कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर है |
भवदीय

महेश बोयत   
सचिव-राष्ट्रीय कार्यालय
राष्ट्रीय वंचित लोक मंच

Share with: